The Fact About हेडफोन से संगीत सुनने के हानिकारक प्रभाव That No One Is Suggesting

Wiki Article



कोई भी यह दावा नहीं करता है कि हेडफ़ोन का उपयोग करना स्पष्ट रूप से हानिकारक है। लेकिन उपयोग के शासन के उल्लंघन से अप्रिय और कभी-कभी अपूरणीय परिणाम होते हैं।

कैसे समझें कि साइनसाइटिस ठीक हो गया है?

हेडफोन के साथ संगीत सुनने के लिए हानिकारक है? चलिए देखते हैं कि कौन से उपकरणों का कम से कम नकारात्मक प्रभाव है और कौन से सुरक्षा उपायों को लागू करने की आवश्यकता है।

तेज आवाज में गाने सुनने से नींद नहीं आती है

जिसकी वजह से उसे सिर दर्द या नींद न आने की समस्या होने लगती है.

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

इयरफोन में लंबे समय तक गाना सुनने से होने वाले नुकसान के साथ ही दोस्तों और घरवालों के साथ इयरफोन को बदलने से इयर इंफेक्शन हो सकता है। इसलिए आप जब कभी अपना इयरफोन किसी के साथ शेयर करें तो ऐसे में आप उसे सेनिटाइजर से साफ करके ही इस्तेमाल करें।

इसे भी देखें – सबसे अच्छा ब्लूटूथ हेडफोन

देश राजनीति दुनिया बिज़नेस खेलकूद मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर अजब-गजब लाइफस्टाइल ऑटो एक्सक्लूसिव विज़ुअल खबरें एंड्राइड ऐप डाउनलोड हमें फॉलो करें

खुबसूरत रंगों को देखने के लिए हमारे पास आँखे है।

इसमें 40mm का डायनेमिक ड्राइवर है जो सुपर पावरफुल बास डिलीवर करता है।

यदि आप श्रवण विश्लेषक पर बढ़ी हुई मात्रा के नकारात्मक प्रभाव से बचने में सक्षम नहीं हैं (अक्सर यह युवा लोगों से संबंधित है) और श्रवण हानि के पहले लक्षण हैं, तो तुरंत अपने स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से संपर्क करें। डॉक्टर एक ऑडियोमेट्री का संचालन करेंगे और बताएंगे कि हेडफ़ोन से कान क्यों चोटिल होते हैं, और दर्द सिंड्रोम दूर नहीं होता है।

संगीत और have a peek at this web-site कला के बिना मनुष्य जीवन व्यर्थ है.

विज्ञान ने हमारे जीवन को आसान और सुविधाजनक बना दिया है, दूसरी तरफ इसमें कई कमियां भी है। आज, हम आपको उस सुविधाजनक चीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप गाना सुन्ना पसंद करते है, उस चीज़ का नाम हेडफ़ोन है और इसके कई दुष्प्रभाव भी होते है। प्रौद्योगिकी एक वरदान और अभिशाप दोनों ही है। एक तरफ जहां यह हमारे जीवन को इतना आसान और सुविधाजनक बना देती है, तो वहीं दूसरी तरफ इसकी कई कमियां और बुरा प्रभाव भी होता है। आज हम तकनीक की एक ऐसी ही सुपर सुविधाजनक चीज यानि कि इयरफोन या हेडफोन के बुरे प्रभावों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। हम आशा करते हैं कि इन इयरफोन के बुरे प्रभावों को जानकर आप अपनी आदतों में कुछ सुधार जरूर लाएंगे। आइए आज आपको बताते हैं कि लंबे समय तक हेडफोन का इस्तेमाल करने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं।

Report this wiki page